Tuesday, February 7, 2017

P M in Loksabha

लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- कांग्रेस का लोकतंत्र सिर्फ एक परिवार को समर्पित

प्रधानमंत्री ने देररात आए भूकंप के जरिए राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि आखिर भूकंप आया कैसे? धमकी तो बहुत दिनों पहले मिली 

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में मंगलवार को बजट सत्र में राष्ट्रपति के अभिभाषण के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने विपक्ष के नेताओं को भी धन्यवाद दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष ने सदन में चर्चा को सफल बनाया है। इस दौरान प्रधानमंत्री ने देररात आए भूकंप के जरिए राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि आखिर भूकंप आया कैसे? धमकी तो बहुत दिनों पहले मिली थी।

'जनशक्ति ही देश की ताकत है'
प्रधानमंत्री मोदी के इस तंज पर सदन में हंगामा शुरू हो गया। पीएम मोदी ने घोटालों के लिए यूपीए सरकार को घेरते हुए कहा कि जब कोई घोटालों में भी नम्रता का भाव देखता है तो धरती मां भी दुखी हो जाती है और इन्हीं वजहों से भूकंप आता है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ने अभिभाषण में जनशक्ति का जिक्र किया था। जनशक्ति का बेहद महत्व है।

'कांग्रेस ने देश को आपातकाल में झोंका'
कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'कांग्रेस के लोकतंत्र को सारा देश जानता है। पूरा लोकतंत्र एक परिवार को समर्पित कर दिया गया। 1975 में जब देश में आपतकाल लगा दिया गया था तब देश के बड़े बड़े नेताओं समेत लाखों लोगों को जेल में बंद कर दिया गया था, लेकिन उन्हें जनशक्ति का अंदाजा नहीं था।' प्रधानमंत्री ने कहा कि जनशक्ति की ताकत है कि केंद्र में एनडीए की सरकार बनी और गरीब मां का बेटा प्रधानमंत्री बन गया।

खड़गे के बयान पर पीएम मोदी ने साधा निशाना
कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के नेता यह कहना चाहते हैं कि आजादी सिर्फ एक परिवार ने दिलाई है। वह न तो शहीदों की बात करती है न ही उन तमाम सेनानियों की जिन्होंने अपने प्राण गवांए हैं। खड़गे के एक बयान पर पीएम ने कहा, 'हम कुत्तों वाली परंपरा में पले-बढ़े नहीं हैं।' खडगे ने अपना बयान में कहा था कि आजादी के बाद देश के लिए इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने अपना बलिदान दिया। मगर आपके यहां तो इसके नाम पर एक कुत्ता तक नहीं मरा।

Read more about:प्रधानमंत्री|नरेंद्र मोदी|भाषण|लोकसभा

 PrevNext 

लोकसभा में PM के धांसू डॉयलॉग, हम कुत्तों वाली परंपरा से पले-बढ़े नहीं हैंअलीगढ़ में जमकर गरजे पीएम बोले यूपी में दंगा रोज का कारोबारकश्मीर सॉलिडेटरी डे पर नवाज ने कहा, भारत-पाक के बीच विवाद का मुख्‍य कारण कश्‍मीरलोकसभा चुनाव के बाद पहली बार अलीगढ़ में गरजेंगे पीएम मोदी

-->





Post a Comment